चिपकने वाली टेप की चिपचिपाहट का परीक्षण कैसे करें

- Oct 10, 2019-

कुछ स्कॉच टेप हैं जो चिपचिपा नहीं हैं? हाथ से छूने पर कुछ टेप बहुत चिपचिपे होते हैं। नतीजतन, सीलिंग प्रभाव अच्छा नहीं है। इसे हमेशा खुद खोलें। समान गुणवत्ता का कोई स्कॉच टेप समान गुणवत्ता वाला है?


यह गोंद के साथ एक समस्या है। हाथ बहुत चिपचिपा लगता है। यह एक अच्छा प्रारंभिक आसंजन है। इसे चिपकाने के बाद, यह खुलता है और यह अच्छा नहीं है। प्रारंभिक आसंजन और धारण बल व्युत्क्रमानुपाती होता है, यानी चिपचिपा टेप हाथ से चिपचिपा होता है और आसंजन खराब होता है।


गोंद में आम तौर पर एक उच्च ठोस सामग्री और अच्छी चिपचिपाहट होती है। बाजार में आमतौर पर उपयोग की जाने वाली सामान्य ठोस सामग्री लगभग 50 है। यदि चिपचिपापन अच्छा है, तो 52 ठोस सामग्री का उपयोग करना सबसे अच्छा है। लेकिन कीमत 200 युआन प्रति टन से भिन्न हो सकती है। गोंद की मोटाई भी संबंधित है। आमतौर पर, गोंद की मोटाई लगभग 20-22 है। चिपचिपाहट जितनी पतली होगी, चिपचिपाहट उतनी ही खराब होगी। सुखाने का तापमान वास्तविक संचालन और मशीन की गति पर निर्भर करता है।


आम तौर पर, पारदर्शी टेप ओपीपी फिल्म गोंद से बना होता है। इसकी प्रारंभिक आसंजन और धारण शक्ति अच्छी नहीं है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह सस्ता है। यह सिफारिश की जाती है कि बहुत कसकर न खींचे, क्योंकि फिल्म को बढ़ाया जाएगा, ताकि जब गोंद चिपचिपा न हो, तो यह पलटाव करेगा। इसके अलावा, आप एक कैंची चाकू पीठ या उपयोगिता चाकू के साथ सील के पीछे सील कर सकते हैं। टेप को कागज पर अधिक मजबूती से बांधा जाता है ताकि वह आसानी से न गिरे।


की एक जोड़ी:कस्टम मुद्रित पैकेजिंग और कागज टेप अगले:प्लांट आधारित डिग्रेडेशन टेप की खोज की गई है