क्या आपके पास प्लास्टिक रैप का सही उपयोग है

- Sep 09, 2019-

क्या आपके पास क्लिंग फिल्म का सही उपयोग है?


जब प्लास्टिक की लपेट की बात आती है, तो हम बहुत परिचित हैं, क्योंकि यह रसोई में लगभग एक आवश्यक वस्तु है।

आज हम बाजार पर जो प्लास्टिक रैप और प्लास्टिक की थैलियां देखते हैं, उनमें से अधिकांश कच्चे माल के रूप में विनाइल मास्टरबैच के पॉलीमराइजेशन द्वारा बनाई गई हैं। क्लिंग फिल्म का वर्गीकरण भी विनाइल मास्टरबैच के अंतर से निर्धारित होता है।


बाजार पर प्लास्टिक की चादर को तीन श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है: एक को पॉलीइथाइलीन, पीई के रूप में संदर्भित किया जाता है, और इसका उपयोग ज्यादातर खाद्य पैकेजिंग के लिए किया जाता है, जैसे कि सुपरमार्केट से खरीदी गई सब्जियों में लिपटे फिल्मों, स्नैक्स के लिए प्लास्टिक बैग, आदि; कक्षा पॉलिविनील क्लोराइड है, जिसे पीवीसी के रूप में संक्षिप्त किया गया है। इस प्लास्टिक रैप में उच्च पारदर्शिता, मजबूत चिपचिपाहट और अच्छी क्रूरता है। यह ज्यादातर सुपरमार्केट में थोक खाद्य पदार्थों के लिए पैकेजिंग फिल्मों और बड़े स्टालों में अर्ध-तैयार उत्पादों के लिए पैकेजिंग फिल्मों में उपयोग किया जाता है, लेकिन यह मानव शरीर के लिए कुछ लाभ ला सकता है। तीसरी श्रेणी पॉलीविनाइलिडीन क्लोराइड है, जिसे पीवीडीसी के रूप में संदर्भित किया जाता है, जिसे आमतौर पर हैम बाहरी पैकेजिंग बैग, पकाए गए बाहरी पैकेजिंग बक्से और कुछ डिस्पोजेबल टेबलवेयर में बनाया जाता है।

हम सभी जानते हैं कि अगर समय पर ताजे फल और सब्जियां नहीं खाई जाती हैं, तो भी रेफ्रिजरेटर के कुछ पोषक तत्व खो जाएंगे। इस समय, इसे प्लास्टिक की चादर से लपेटा जा सकता है, इसलिए पानी और पोषक तत्वों का नुकसान बहुत कम हो जाएगा, और रेफ्रिजरेटर में भोजन को एक-दूसरे को सुगंधित करने से रोका जा सकता है। यदि फ्रिज में सड़े हुए फल और सब्जियों को प्लास्टिक की चादर से लपेटा जाता है, तो इसे अलग भी किया जा सकता है। भूमिका।


क्लिंग फिल्म की गलतफहमी

हालांकि, प्लास्टिक रैप के साथ सभी फलों और सब्जियों को संरक्षित नहीं किया जा सकता है, जैसे कि मूली, ककड़ी, और प्लास्टिक की चादर में लिपटे सेम, न केवल ताजा रख सकते हैं, और यहां तक कि भोजन में मूल पोषक तत्व भी खो जाएंगे। इतना ही नहीं, लेकिन अगर क्लिंग फिल्म का अनुचित उपयोग किया जाता है, तो इसके कई प्रतिकूल प्रभाव होंगे। उदाहरण के लिए, जब ताजा पका हुआ गर्म पकवान प्लास्टिक की चादर के साथ कवर किया जाता है, तो यह पकवान में विटामिन सी के त्वरित नुकसान का कारण होगा, और अगर प्लास्टिक की चादर, विशेष रूप से पीवीसी क्लिंग फिल्म के साथ उच्च तापमान या वसा वाले भोजन का संपर्क बढ़ जाता है, तो यह बढ़ सकता है पीवीसी रैप फिल्म। प्लास्टिसाइज़र शरीर द्वारा तेल के साथ अवशोषित होते हैं, जो मानव शरीर के लिए हानिकारक है।


हालांकि क्लिंग फिल्म ने हमारे जीवन को बहुत सुविधा दी है, लेकिन हमें इसके नुकसान की ओर भी ध्यान देना चाहिए। क्लिंग फिल्म खरीदते समय, नियमित निर्माताओं द्वारा उत्पादित उत्पादों को चुनने की कोशिश करें, और क्लिंग फिल्म के उपयोग को भी मानकीकृत किया जाना चाहिए।

जब हम अपने जीवन में प्लास्टिक रैप का उपयोग करते हैं, तो क्लिंग फिल्म को एक-दूसरे से चिपकाना आसान होता है और उन्हें अलग करना मुश्किल होता है। इस स्थिति का सामना करने पर, आप प्लास्टिक की चादर को रेफ्रिजरेटर में स्टोर कर सकते हैं और इसका उपयोग करने पर इसे बाहर निकाल सकते हैं। आप पाएंगे कि फिल्म की प्रत्येक परत को छीलना बहुत आसान है। इसका कारण यह है कि रैप फिल्म की सामग्री को प्रशीतित होने पर अस्थायी रूप से कुछ चिपचिपाहट खो देता है, और एयर कंडीशनिंग फिल्मों के बीच कष्टप्रद स्थैतिक बिजली को भी कम करता है; इसी समय, प्लास्टिक रैप फिल्म की आणविक संरचना भी कम तापमान की स्थिति में बदल जाती है।


की एक जोड़ी:उत्कृष्ट निर्माता के स्थानांतरण के लिए प्लास्टिक लपेटें खरीदने के लिए कहाँ अगले:बाजार पर एक नया उत्पाद