फिल्म निर्माताओं को लपेटने की माइक्रो-इंजेक्शन प्रक्रिया प्रौद्योगिकी

- Jul 05, 2018-

उपयोगकर्ताओं की बढ़ती उच्च आवश्यकताओं के लिए, रैपिंग फिल्म निर्माताओं को भारी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। हम रैपिंग फिल्म को माइक्रोन आकार की आवश्यकताओं को पूरा कैसे कर सकते हैं, लेकिन इसकी उपस्थिति और प्रदर्शन भी अच्छा है? निम्नलिखित घुमावदार फिल्म निर्माता चेंग्किंग पैकिंग नए नए साँचे, उपकरण, सामग्री, प्रक्रियाओं और अन्य पारंपरिक इंजेक्शन मोल्डिंग में सूक्ष्म इंजेक्शन मोल्डिंग के बीच अंतर का एक संक्षिप्त परिचय।

मोल्ड प्रसंस्करण और प्रमुख बिंदु

नए नए साँचे के संदर्भ में, माइक्रो-इंजेक्शन प्रसंस्करण उपकरण की आवश्यकताएं पारंपरिक रील फिल्म निर्माण की तुलना में बहुत अधिक हैं।

माइक्रो-इंजेक्शन में आमतौर पर मोल्ड प्रसंस्करण में दो रुझान होते हैं: पहला दर्पण चमक स्पार्क मशीनिंग का उपयोग करना है। उच्च परिशुद्धता सुनिश्चित करने के लिए, ईडीएम के लिए ग्रेफाइट इलेक्ट्रोड का उपयोग करना सबसे अच्छा है क्योंकि ग्रेफाइट इलेक्ट्रोड का नुकसान सामान्य तांबे इलेक्ट्रोड से बेहतर है। बहुत छोटा।

दूसरी सबसे आम प्रसंस्करण विधि इलेक्ट्रोफॉर्मिंग मोल्ड्स का उपयोग है। इलेक्ट्रोफॉर्मिंग प्रक्रिया बहुत उच्च परिशुद्धता सुनिश्चित करती है, लेकिन नुकसान यह है कि प्रसंस्करण चक्र लंबा है, प्रत्येक छेद को स्वतंत्र रूप से संसाधित किया जाना चाहिए, और यदि उत्पादन में मामूली क्षति होती है, तो इसकी मरम्मत नहीं की जा सकती है। केवल क्षतिग्रस्त एक्यूपंक्चर बिंदुओं को बदला जा सकता है।

मोल्ड्स के संदर्भ में, मोल्ड इंजेक्शन माइक्रो इंजेक्शन मोल्डिंग के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण पैरामीटर है। उच्च-अंत वाले ग्राहकों के सामने, वर्तमान सामान्य अभ्यास तीव्र हीटिंग और शीतलन प्रणाली शुरू करने के लिए उच्च-चमक इंजेक्शन मोल्डिंग की अवधारणा का उपयोग करना है।

सिद्धांत रूप में, उच्च इंजेक्शन तापमान सूक्ष्म इंजेक्शन मोल्डिंग के लिए बहुत उपयोगी है, उदाहरण के लिए, यह पतली दीवार भरने की कठिनाइयों और सामग्री की कमी को रोक सकता है, लेकिन बहुत अधिक मोल्ड तापमान नई समस्याएं लाएगा, जैसे कि चक्र को लंबा करना और ढालना के बाद संकोचन विरूपण। उद्घाटन। इसलिए, एक नया मोल्ड तापमान नियंत्रण प्रणाली शुरू करना काफी महत्वपूर्ण है। इंजेक्शन मोल्डिंग प्रक्रिया के दौरान, मोल्ड तापमान बढ़ाया जा सकता है (उपयोग की गई घाव फिल्म के पिघलने बिंदु से अधिक हो सकता है), ताकि पिघल जल्दी से गुहा को भर सके और भरने की प्रक्रिया के दौरान पिघल को कम करने से रोक सके। बहुत तेजी से भरने का कारण नहीं है; और जब ध्वस्त किया जाता है, तो मोल्ड का तापमान जल्दी से कम किया जा सकता है, घाव फिल्म के थर्मल विरूपण तापमान से थोड़ा कम तापमान पर रखा जाता है, और फिर मोल्ड को बाहर निकाल दिया जाता है।

इसके अलावा, चूंकि माइक्रो-इंजेक्शन मोल्डिंग मिलीग्राम के द्रव्यमान का एक उत्पाद है, अगर घाव और इंजेक्शन को साधारण फिल्म प्रणाली का उपयोग किया जाता है, भले ही अनुकूलन और सुधार के बाद, उत्पाद में सामग्री का द्रव्यमान अनुपात और डालना प्रणाली अभी भी 1: 10 है। सामग्री का 10% से कम इंजेक्शन सूक्ष्म उत्पादों में ढाला जाता है, जिसके परिणामस्वरूप बड़ी संख्या में कास्टिंग सिस्टम एकत्र होते हैं, इसलिए माइक्रो-इंजेक्शन को गर्म धावक कास्टिंग प्रणाली का उपयोग करना चाहिए।

सामग्री चयन अंक

सामग्री के चयन के संदर्भ में, विकास के प्रारंभिक चरण में कम चिपचिपाहट और अच्छा थर्मल स्थिरता के साथ कुछ सामान्य-उद्देश्य वाले रैपिंग फिल्म सामग्रियों का चयन करने की सिफारिश की जाती है।

कम चिपचिपापन सामग्री को चुना जाता है क्योंकि भराव प्रक्रिया के दौरान पिघल की चिपचिपाहट कम होती है, पूरे कास्टिंग सिस्टम का प्रतिरोध अपेक्षाकृत छोटा होता है, भराव की गति तेज होती है, पिघल को गुहा में आसानी से भरा जा सकता है, और पिघलने का तापमान काफी कम नहीं है। अन्यथा, ठंडे जोड़ों को उत्पाद पर आसानी से बनाया जाता है, और भरने की प्रक्रिया के दौरान आणविक अभिविन्यास कम होता है, और प्राप्त उत्पाद के गुण अपेक्षाकृत समान होते हैं।

यदि एक उच्च-चिपचिपापन घाव फिल्म सामग्री का चयन किया जाता है, तो न केवल फिलिंग धीमी होती है, बल्कि फीडिंग का समय लंबा होता है, और फीडिंग की वजह से कतरनी प्रवाह श्रृंखला के अणुओं के कारण कतरनी प्रवाह दिशा में उन्मुख हो जाता है, और इस मामले में, नरम बिंदु के नीचे ठंडा करने के लिए अभिविन्यास स्थिति जमी हुई है, और ठंड उन्मुखीकरण की यह डिग्री लेख के आंतरिक तनाव का कारण बनती है, और यहां तक कि लेख के तनाव दरार या ताना विकृति का कारण बनता है।

घाव फिल्म की अच्छी थर्मल स्थिरता का कारण यह है कि सामग्री गर्म धावक में लंबे समय तक निवास के कारण या पेंच की कतरनी कार्रवाई के कारण थर्मल गिरावट की संभावना है, विशेष रूप से गर्मी के प्रति संवेदनशील रैपिंग फिल्म के लिए, यहां तक कि एक छोटे चक्र के समय में, इंजेक्ट की गई सामग्री की मात्रा छोटी है, और कास्टिंग सिस्टम में निवास का समय अपेक्षाकृत लंबा है, जिसके परिणामस्वरूप रैपिंग फिल्म का काफी क्षरण होता है। इसलिए, गर्मी-संवेदनशील रैपिंग फिल्म सूक्ष्म इंजेक्शन मोल्डिंग के लिए उपयुक्त नहीं है।

उपकरण चयन अंक

उपकरण चयन के संदर्भ में, चूंकि घाव फिल्म का आकार माइक्रोन-आकार का है, इसलिए इंजेक्शन इंजेक्शन की मिलीग्राम की मात्रा का उपयोग किया जाना चाहिए।

इस तरह की इंजेक्शन मशीन की इंजेक्शन इकाई आमतौर पर एक स्क्रू-प्लंजर संयोजन प्रकार को अपनाती है, सामग्री का प्लास्टिककरण पेंच भाग द्वारा पूरा किया जाता है, और पिघल को प्लंजर द्वारा गुहा में इंजेक्ट किया जाता है। पेंच सवार इंजेक्शन मोल्डिंग मशीन उत्पादन की प्रक्रिया की परिशुद्धता और भरने की गति सुनिश्चित करने के लिए सवार डिवाइस की उच्च गति के साथ पेंच की उच्च परिशुद्धता को जोड़ती है।

इसके अलावा, इस तरह की एक इंजेक्शन मशीन में आमतौर पर एक मोल्ड क्लैम्पिंग गाइड तंत्र, एक इंजेक्शन प्रणाली, एक वायवीय रिलीज तंत्र, एक गुणवत्ता निरीक्षण तंत्र और एक स्वचालित पैकेजिंग प्रणाली शामिल होती है। एक अच्छी गुणवत्ता निरीक्षण प्रणाली सूक्ष्म-सटीक इंजेक्शन ढाला उत्पादों की पैदावार की गारंटी देती है और प्रक्रिया के दौरान मापदंडों में उतार-चढ़ाव की निगरानी करती है।

इंजेक्शन मोल्डिंग प्रक्रिया अंक

अंत में, हम रैपिंग फिल्म निर्माता के माइक्रो-इंजेक्शन के लिए इंजेक्शन मोल्डिंग प्रक्रिया की आवश्यकताओं को देखते हैं। इंजेक्शन मोल्डिंग प्रक्रिया में, हमें गैस के निशान और गेट की तनाव समस्याओं पर विचार करने की आवश्यकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए आमतौर पर मल्टी-स्टेज इंजेक्शन मोल्डिंग का उपयोग करना आवश्यक है कि सामग्री स्थिर प्रवाह स्थिति में भरी जा सके।

इसके अलावा, होल्डिंग समय की भयावहता पर विचार करना आवश्यक है। बहुत छोटे जोत के दबाव के कारण उत्पाद सिकुड़ जाएगा, लेकिन अत्यधिक दबाव तनाव एकाग्रता और आकार का कारण होगा।

इसके अलावा, जिस समय रैपिंग फिल्म सामग्री सामग्री ट्यूब में रहती है, उस पर भी कड़ी निगरानी रखने की आवश्यकता होती है। सामग्री ट्यूब में सामग्री का निवास समय बहुत लंबा है, जिससे उत्पाद के कार्य को प्रभावित करने के लिए सामग्री का क्षरण हो सकता है। प्रक्रिया पैरामीटर प्रबंधन पर मानक पैरामीटर नियंत्रण करने की सिफारिश की जाती है। बड़े पैमाने पर उत्पादन से पहले डीओई सत्यापन करना सबसे अच्छा है, और उत्पादन में सभी परिवर्तनों को आकार और कार्य के लिए फिर से परीक्षण किया जाना चाहिए।

इंजेक्शन मोल्डिंग के क्षेत्र में एक शाखा के रूप में, माइक्रो-इंजेक्शन उच्च आयामी सटीकता, उच्च कार्यात्मक आवश्यकताओं और उच्च उपस्थिति आवश्यकताओं की दिशा में विकसित हो रहा है। घुमावदार फिल्म निर्माता विभिन्न प्रक्रियाओं जैसे मोल्ड्स, उपकरण, सामग्री और प्रक्रियाओं के सख्त नियंत्रण और प्रौद्योगिकी के माध्यम से लगातार सुधार कर रहे हैं। बाजार के विकास को पूरा करने के लिए।

की एक जोड़ी:खिंचाव फिल्म आवेदन की प्रक्रिया में ध्यान देने की जरूरत है अगले:बहु परत घाव फिल्म के क्या फायदे हैं?