खिंचाव फिल्म की उत्पादन प्रक्रिया की स्थितियों का परिचय

- Jul 05, 2018-

घाव फिल्म की उत्पादन प्रक्रिया की स्थिति निम्नानुसार है:

लंबे और संकीर्ण प्रवाह पथ, तीव्र प्रवाह दर के कारण कास्टिंग उत्पादन, पिघल तापमान रेंज आमतौर पर 250 डिग्री सेल्सियस ~ 280 डिग्री सेल्सियस पर नियंत्रित होती है, कास्टिंग चिल रोल का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस ~ 30 डिग्री सेल्सियस पर नियंत्रित होता है। घुमावदार तनाव कम है, आम तौर पर 10 किग्रा के भीतर, चिपचिपा एजेंट को हटा दिया जाता है और समाप्त फिल्म के आंतरिक तन्य तनाव को कम किया जाता है।

1, चिपचिपा नियंत्रण

अच्छा आसंजन माल की फर्म बनाने के लिए परत के साथ माल छड़ी के बाहर पैकेजिंग फिल्म परत बनाता है। चिपचिपाहट प्राप्त करने के दो मुख्य तरीके हैं: एक है बहुलक में PIB या इसके मास्टरबैच को जोड़ना; दूसरा VLDPE मिश्रण करना है। PIB एक पारभासी चिपचिपा तरल है। प्रत्यक्ष जोड़ के लिए विशेष उपकरण या उपकरण संशोधन की आवश्यकता होती है। पीआईबी मास्टरबैच आमतौर पर उपयोग किया जाता है। PIB को हटाने के लिए एक प्रक्रिया है, जिसमें आमतौर पर तीन दिन लगते हैं। यह तापमान से भी प्रभावित होता है। जब तापमान अधिक होता है, तो चिपचिपाहट मजबूत होती है। जब तापमान कम होता है, तो यह चिपचिपा नहीं होता है। स्ट्रेचिंग के बाद, चिपचिपाहट बहुत कम हो जाती है। इसलिए, तैयार फिल्म अधिमानतः एक निश्चित तापमान रेंज में संग्रहीत की जाती है (अनुशंसित भंडारण तापमान 15 डिग्री सेल्सियस ~ 25 डिग्री सेल्सियस है)। VLDPE को सम्मिश्रण करते हुए, चिपचिपाहट थोड़ी खराब होती है, लेकिन उपकरण के लिए कोई विशेष आवश्यकता नहीं होती है, चिपचिपाहट अपेक्षाकृत स्थिर होती है, और यह समय से नियंत्रित नहीं होती है, लेकिन यह तापमान से भी प्रभावित होती है। जब तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से अधिक होता है, तो चिपचिपापन अपेक्षाकृत चिपचिपा होता है। जब तापमान 15 डिग्री सेल्सियस से कम होता है, तो चिपचिपाहट थोड़ी खराब होती है। चिपकने वाली परत एलएलडीपीई की मात्रा को समायोजित करके वांछित चिपचिपाहट प्राप्त की जाती है। इस पद्धति का उपयोग तीन-परत सह-निर्माण में किया जाता है।

2. भौतिक और यांत्रिक गुणों का नियंत्रण

उच्च पारदर्शिता माल की पहचान की सुविधा प्रदान करती है; उच्च अनुदैर्ध्य बढ़ाव पूर्व खींच की सुविधा और सामग्री की खपत को बचाता है; अच्छा पंचर प्रदर्शन और अनुप्रस्थ आंसू शक्ति फिल्म को ड्रॉ के उच्च कोणों पर उच्च ड्रॉ अनुपात में मुठभेड़ करने की अनुमति देती है या किनारों को नहीं तोड़ती है; उच्च उपज बिंदु पैक किए गए सामान को अधिक तंग करता है।

कास्टिंग विधि द्वारा निर्मित फिल्म में उच्च पारदर्शिता है और यहां चर्चा नहीं की गई है। जैसे-जैसे सामग्री कॉमनर की C Cations की संख्या बढ़ती जाती है, शाखा की लंबाई बढ़ती जाती है, क्रिस्टलीयता कम होती जाती है, और परिणामी "कुंडलित या किंक" का प्रभाव बढ़ता जाता है, कोपोलिमर बढ़ता है, इसलिए बढ़ाव बढ़ता है, और पंचर की ताकत और आंसू ताकत भी बढ़ती है। बढ़ना। MPE एक उच्च आणविक भार वाला एक संकीर्ण आणविक भार वितरण है, जो बहुलक के भौतिक गुणों को ठीक से नियंत्रित कर सकता है, इसलिए इसने आगे के प्रदर्शन में सुधार किया है। क्योंकि MPE में एक संकीर्ण आणविक भार वितरण होता है, प्रसंस्करण सीमा संकीर्ण होती है, और प्रसंस्करण की स्थिति को नियंत्रित करना मुश्किल होता है। पिघला हुआ चिपचिपापन कम करने और फिल्म के सपाटपन को बढ़ाने के लिए 5% LDPE जोड़ा गया।

एमपीई महंगा भी है। लागत को कम करने के लिए, एमपीई का उपयोग आमतौर पर सी 4-एलएलडीपीई के साथ किया जाता है, लेकिन सभी सी 4-एलएलडीपीई को इसके साथ मिलान नहीं किया जा सकता है। मशीन खिंचाव फिल्म सी 6 और सी 8 सामग्रियों से बनी है, जो प्रक्रिया करना आसान है और विभिन्न पैकेजिंग आवश्यकताओं को पूरा कर सकती है। हस्तनिर्मित पैकेजिंग सी 4 सामग्री का उपयोग इसके कम अनुपात के कारण करता है।

भौतिक घनत्व फिल्म के गुणों को भी प्रभावित करता है। जैसे-जैसे घनत्व बढ़ता है, अभिविन्यास की डिग्री बढ़ती है, सपाटता अच्छी होती है, अनुदैर्ध्य बढ़ाव बढ़ता है, और उपज शक्ति बढ़ जाती है, लेकिन अनुप्रस्थ आंसू शक्ति, पंचर शक्ति और प्रकाश संप्रेषण में कमी आती है, इसलिए सभी पहलुओं का प्रदर्शन अक्सर गैर होता है- चिपचिपा। परत को मध्यम घनत्व रैखिक पॉलीइथाइलीन (LMDPE) की एक उचित मात्रा के साथ जोड़ा गया था। LMDPE को जोड़ना नॉन-स्टिक परत के घर्षण के गुणांक को कम करता है और पैक की हुई ट्रे को ट्रे से चिपके रहने से रोकता है।

चिलर तापमान का प्रभाव। जब चिल रोल का तापमान बढ़ता है, तो उपज की ताकत बढ़ जाती है, लेकिन बाकी का प्रदर्शन कम हो जाता है। इसलिए, I रोल के तापमान को 20 ° C से 30 ° C तक नियंत्रित करना बेहतर होता है। कास्टिंग लाइन का तनाव फिल्म की सपाटता और घुमावदारता की तंगी को प्रभावित करता है। यदि पीआईबी या इसके मास्टरबैच को चिपकने वाली परत के रूप में उपयोग किया जाता है, तो यह पीआईबी के प्रवासन को भी प्रभावित करता है और फिल्म की अंतिम चिपचिपाहट को कम करता है। तनाव आम तौर पर 10 किलोग्राम से अधिक नहीं होता है, और फिल्म रोल में तनाव बहुत अधिक रहता है, ताकि बढ़ाव और इस तरह अपमानित हो, और फिल्म टूटने की घटना घटित होने की संभावना है।


की एक जोड़ी:फिल्म प्रभाव टूटती अगले:खिंचाव फिल्म निर्माताओं उच्च तापमान और उच्च आर्द्रता मौसम के लिए अग्रिम में तैयार करना चाहिए